Friday, June 26, 2015

बामसेफ अंतर्जातीय विवाह के खिलाफ बामसेफ,होलटाइमर का आरोप

   हमारी जानकारी के मुताबिक बामसेफ का गठन बहुजन समाज के निर्माण के लिए और बहुजनों की आजादी के लिए राष्ट्रीयांदोलन के निमित्त है।बामसेफ के नेता माननीय वामन मेश्राम साहेब बरसों से देश के कोने कोने में राष्ट्रीयआंदोलन के लिए अलख जगा रहे हैं।
हम किन्ही प्रशांत थोराट को नहीं जानते।
लेकिन उनका प्तर हैरतअंगेज है और लगता है कि बामसेफ में अतर्जातीयविवाह का निषेध है।
अब संबद्ध पक्ष इस आरोप के बारे में हकीकत बता दें तो बेहतर।
इस विवाद में हमार कुछ भी लेना देना नहीं है।चूंकि यह खुल्ला पत्र हम तक भी पहुंचा है और इसमें अपनी मर्जी से अंतर्जातीयविवाह करने वाले एक नवदंपत्ति को अलग करने के लिए पत्नी के अपहरण का जैसा संगीन आरोप लगा है।
एक नागरिक के हिसाब से इस मामले को हम दबा नहीं सकते और बाकी लोग इस सिलसिले में सच का सामना करें तो बेहतर।
बामसेफ में जो हैं,जो थे लेकिन अब नहीं हैं,उन सबके लिए बामसेफ मिशन रहा है और इस मिशन का हश्र अगर बाबासाहेब के जाति तोड़ो एजंडा का विरोध है,तो बामसेफ के बारे में लोगों की राय बदल सकती है।
इसलिए हम चाहते हैं,जिसको जो भी कुछ कहना हो,लेकिन सच का कुलासा जरुर हो।
इसी आशय से बिना एडिट किये माननीयवामन मेश्राम को लिखा यह खुला पत्र वर्तनी जस का तस रखकर साझा कर रहे हैं।
पलाश विश्वास


Prashant Thorat
June 26 at 5:14pm
 बामसेफ अंतर्जातीय विवाह के खिलाफ बामसेफ,होलटाइमर का आरोप
खुला पत्र
प्रति
मा. वामन मेश्रामसाहब 
राष्ट्रीय अध्यक्ष. बामसेफ

महोदय,
मै प्रशांत थोरात, आपको सादर जय मूलनिवासी
महोदय यह खुला पत्र लिखनेका कारन यह है कि, अदरणीय काशांरामजी सहाबने जातीवाद तोडो इस उद्देश्य से बामसेफ संगठन बनाया। आज आप इस संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हो। इस उद्देश्य को प्रेरीत होकर मैं १९ साल के आयुमे इस संगठन से जुडा।इतनी बडी क्रांति मे मेरा योगदान हो इस उद्देश्य से मैने संगठन मे full-timer बनकर अलग-अलग राज्यमें प्रचार का काम किया। ओर मेरे जीवन के ५ साल संगठन को दिय। इन ५ सालोमे आपके खिलाफ अलग-अलग राज्यों मे, अलग-अलग तरीके से, अलग-अलग पदाधिकारियोंने आरोप लगाये।इन आरोपों के उपर ध्यान न देते हुये मैने संगठन का काम किया। आपके संगठन के पदाधिकारी हिरेनभाई राठोड उनकि बेटी किरन का ओर मेरा अंतरजातिय विवाह हो गया। भारतीय संविधान के हिसाबसे मैने कोई गुन्हा नहि किया।ओर बामसेफ संगठन के उद्देश्य का पालन किया। मै आपका आदर करता हु कि, आपने बामसेफ संगठन के उद्देश्य को ध्यान मे रखते हुय अंतरजातिय विवाह किया। हम दोन्हो मे कोई अंतर नही है, फरक इतना हि है कि, आप बामसेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष है ओर मै full-timer। फिर मुझपर अन्याय क्यू?
मुझे लगता है कि, बामसेफ मे काम करने वाले हिरेनभाई राटोड, नरेशभाई परमार, नाथाभाई वाढेर इन्होने मेरे पत्नी का अपहरन करके संगठन के उद्देश्य के खिलाफ जाकर अंतरजातिय विवाह को विरोध करके अपनी अपराधी मानसिकता का प्रदर्शन किया है। इस कारन मे आपसे खुला निवेदन करता हू की इन तिन्हो अपराधोपर उचित कारवाइ करके आप बामसेफ संगठन के तरफ से मेरी पत्नी किरन ओर मेरा मनोमिलन मंगलम करके, अंतर जातिय विवाह को सहमति देकर बामसेफ का उद्देश्य कायम करे
धन्यवाद 
प्रशांत थोरात
Full-timer BAMCEF

No comments:

Post a Comment