Thursday, September 5, 2013

हुगली के दोनों किनारे नौ जेटियों की मरम्मत होगी। हावड़ा वालों के लिए दीदी करेंगी कार्यक्रम का ऐलान

हुगली के दोनों किनारे नौ जेटियों की मरम्मत होगी। हावड़ा वालों के लिए दीदी करेंगी कार्यक्रम का ऐलान


एक्सकैलिबर स्टीवेंस विश्वास​



हावड़ा में राजधानी स्थानांतरण की तैयारियां तेज हो गयी हैं।एचारबीसी में मंत्रालयों की जगहतय हो गयी है और लोकनिर्माण विभाग की सूची दो चार दिन में सार्वजनिक होने वाली है।


ममता जायसवाल से इस्तीफे की मांग


अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राजधानी स्थानांतरण के साथ ही दो महीने के बाद हो रहे हावड़ा नगरनिगम चुनाव में बोर्ड से वाममोर्चे को बेदखल करना चाहती हैं।इसी सिलसिले में शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने हावड़ा की  मेयर ममता जायसवाल से इस्तीफा देने की मांग कर दी है।


13 सितंबर को मुख्यमंत्री हावड़ा में


ऐसी हालत मे ं13 सितंबर को मुख्यमंत्री खुद हावड़ा जाकर हावड़ा शहर के विकास के तमाम कार्यक्रमों का ऐैलान करने वाली हैं। िइसी   के साथ हावड़ा और कोलकाता के बीच जल परिवहन को सुगम बनाने के लिए हुगली के दोनों किनारे नौ जेटियों की मरम्मत की जा रही है।तीन चरणों में यह मरम्मत होने जा रही है। 13 सितंबर को गुलमोहर मैदान में दीदी हावड़ा के वाशिंदों को संबोधित करने जा रही है। वे शरत सदन में एक प्रशासनिक बैठक में भी शामिल होंगी।


हर जेटी पर एक करोड़


जेटियों की मरम्त के लिए सिंचाई विभाग ने हर जेटी के लिए एक करोड़ का बजट बनाया है।सिंचाई विबाग ही इन जेटियों की मरम्त करने वाला है। सिंचाई मंत्री राजीव बंद्योपाध्याय  ने जलपथ परिवहन निगम के अफसरान के साथ मौके पर इन जेटियों के हालात का जायजा भी लिया है।उन्होंने अफसरान को तुरंत काम शुरु करने के निर्देश भी दे दिये हैं।


जिनकी मरम्मत पहले होगी


पहले चरण में चांदपाल एक नंबर फेरीघाट,रामकृष्णपुर,शिवपुर और नजीरगंज घाटों को संवारा जायेगा।इनजेटियों में सीढ़ियों की मरम्त की जायेगी और रोशनी का इंतजाम भी होगा।यह काम सात दिनों के भीतर शुरु हो जाना है।


मंदिरतला में भारी भीड़ उमड़ेगी


एचआरबीसी में राइटर्स के स्थानांतरण के बाद उमड़ने वाली भारी भीड़ के मद्देनजर सारा इंतजाम हो रहा है. समझा जाता है कि मंदिरतला में रोजाना यात्रियों की संख्या में कम से कम दस गुणा इजाफा होगा।इसी के तहत चांदपाल दो नंबर घाट और शिवपुर से लांच सेवा तीन गुणा बढ़ायी जा रही है।कोशिश की जा रही है कि तमाम जेटियों से हर दो तीन मिनट पर लंच चलाने की तैयारी हो रही है।





No comments:

Post a Comment