Tuesday, September 10, 2013

मुजफ्फरनगर शांत, आस- पास हिंसा में 6 और मौतें

मुजफ्फरनगर शांत, आस- पास हिंसा में 6 और मौतें


मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में सेना की तैनाती के बाद भले ही शांति के दावे किए जा रहे हों। लेकिन जिले के आसपास के इलाकों से छिटपुट हिंसा की खबरें लगातार आ रही हैं। वहीं अब तक हिंसा में मारे गए लोगों की संख्या 38 पर पहुंच गई है।

दरअसल मुजफ्फरनगर में सांप्रदायिक दंगे के बाद कमोबेश शांति है और वहां दो घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई। उत्तर प्रदेश के गृह सचिव कमल सक्सेना के मुताबिक मुजफ्फरनगर दंगे का दायरा बढ़कर हापुड़, बागपत, शामली और सहारनपुर तक पहुंच गया है। इन इलाकों में 6 लोगों की जानें गई हैं। गृह सचिव के मुताबिक दंगे के बाद इन इलाकों में भी पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। उनके मुताबिक मुजफ्फरनगर में तकरीबन 366 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गृह सचिव के मुताबिक मुजफ्फरनगर में सेना की तैनाती से माहौल शांत रहा, लेकिन आस पास के जिलों में दंगे पैर पसारने लगे हैं। मेरठ में दो लोग मारे गए हैं, जबकि हापुड़, बागपत, शामली और सहारनपुर में एक-एक लोग की मारे जाने की पुष्टि हुई है। इन इलाकों में 81 लोगों के जख्मी होने की भी खबर है। हालांकि गृह सचिव का कहना है कि हालात काबू में हैं, और इन इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है।

वहीं प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मुजफ्फरनगर दंगे पर गहरा दुख जताते हुए शांति की अपील की है। साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया।

No comments:

Post a Comment